परमेश्वर के प्रेम को अतीत की पीड़ा पर जय पाने दें।

परमेश्वर के प्रेम को अतीत की पीड़ा पर जय पाने दें।

और मसीह के उस प्रेम को जान सको जो ज्ञान से परे है कि तुम परमेश्वर की सारी भरपूरी तक परिपूर्ण हो जाओ। -इफिसियों 3:19

हमारी शादी के प्रारम्भिक दिनों में, डैव और मैंने कुछ कठिन साल व्यतीत किए, और इन में से बहुत इसलिए क्योंकि मुझे आवश्यकता थी कि परमेश्वर मुझे मेरे पिता द्वारा किये गए शरीरिक, भावनात्मक और शाब्दिल शोषण के मेरे अतीत से चंगा करें। बदला लेने की बजाए क्षमा करने के बहुत से आँसूओं और मुश्किल पलों को चुनने के द्वारा, परमेश्वर ने मुझे इसमें से निकाला, और उस ने मेरी गवाही को अन्यों के जीवनों में चंगाई लाने के लिए इस्तेमाल किया।

जब परमेश्वर आपको अतीत की पीड़ा से चंगा करता है, वह केवल आपकी सहायता ही नहीं करना चाहता, पर वह चाहता कि आप एक वह प्रवेशद्वार बनें जिसके द्वारा दूसरे भी वही चंगाई का अनुभव कर सकें।

आखिरकार, मैं एक निर्णय पर पहुँची जहां परमेश्वर ने मेरी और डैव की मेरे माता-पिता को सैंट-लुईस में ले जाने और यहां तक कि उनके लिए घर खरीदने में अगुवाई की, जो कि मेरे लिए बहुत मुश्किल था। परन्तु मेरे पिता जी ने उस सब के लिए जो उन्होंने किया था क्षमा माँगी और यहां तक कि मसीह को अपने जीवन में ग्रहण किया।

मैंने भावनात्मक चंगाई के एक पूरी तरह से नए स्तर का अनुभव किया क्योंकि परमेश्वर ने मुझे क्षमा की शक्ति के द्वारा चंगा किया और मेरी बहाली को मेरे पिता को चंगा करने में सहायता के लिए उसे अनुमति दी।¬¬

हम सभी भिन्न-भिन्न ढंगो में आहत हो सकते है। अकेलापन, निराशा, भय और असुरक्षा के पास हमें गहरा आहत करने की योग्यता होती है। जब तक मैंने परमेश्वर के प्रेम को प्राप्त और अनुभव नहीं किया और उसे अतीत को बदलने की अनुमति नहीं दीे तब तक मैं मेरी पीड़ा से आगे नहीं बढ़ सकी।

इससे पहले कि आप आपके दर्द से आगे बढ़े और अन्यों को प्रेम और क्षमा करना सीखें, आपको परमेश्वर के प्रेम का अनुभव करना होगा।

जब आप अतीत का सामना करते हैं, याद रखें कि परमेश्वर आपको बेहद प्रेम करता है। बाइबल कहती है कि हम केवल तब सम्पूर्ण होते हैं जब हम मसीह के प्रेम का अनुभव करते है, जो इतना महान है कि आप कभी भी पूरी तरह उसे समझ नहीं सकते। जब आप उसके प्रेम को प्राप्त करते, चंगाई आपके दिल में आना आरम्भ होगी और आप उसके जीवन की भरपूरी के साथ सम्पूर्ण होंगे।


आरंभक प्रार्थना

प्रभु, मैं विश्वास करती हूँ कि आप मेरे अतीत की पीड़ा और घाव पर जय पाने में सहायता और मेरी चंगाई को अन्यों की सहायता के लिए इस्तेमाल करेंगे और आपके जीवन और शक्ति की सारी परिपूर्णता में मुझे सम्पूर्ण करेंगे।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon