विश्वास रखें

विश्वास रखें

और विश्‍वास बिना उसे प्रसन्न करना अनहोना है; क्योंकि परमेश्‍वर के पास आनेवाले को विश्‍वास करना चाहिए कि वह है, और अपने खोजनेवालों को प्रतिफल देता है। इब्रानियों 11:6

एक सकारात्मक, विश्वास रखने वाला हृदय; हृदय के उन मनोभावों में से एक है जो परमेश्वर के साथ हमारे संबंध में अत्यंत महत्वपूर्ण होता है। यह अजीब लग सकता है, क्योंकि हमें विश्वासी कहा जाता है। यह मान लेना आसान होता है कि सभी विश्वासी विश्वास रखते हैं, लेकिन मैंने देखा है कि बहुत से नेक इरादे वाले लेकिन “अविश्वासी विश्वासी” हैं। मैं समय-समय पर स्वयं उस अवस्था में फिसलते रहती हूं।

मत्ती 8:13 में, यीशु कहते हैं कि “जा, जैसा तेरा विश्‍वास है, वैसा ही तेरे लिये हो।” क्या यह एक शक्तिशाली विचार नहीं है? यह अद्भुत बात है कि परमेश्वर हमारे जीवन में कितना कुछ करेगा यदि हम केवल विश्वास रखेंगे कि वह कर सकता है… और वह करेगा। विश्वास रखना एक विकल्प है जिसे हम चुनते हैं, और जब भी हम विश्वास रखना बंद कर देते हैं तब हम अपनी शांति और आनंद खो देते हैं। प्रत्येक नए दिन सुबह उठकर बार-बार यह कहने की आदत डालें कि, “मैं विश्वास रखती हूं, मैं विश्वास रखती हूं, मैं विश्वास रखती हूं। परमेश्वर की मदद से, मुझे विश्वास है कि मैं वह सब कुछ कर सकती हूं जो उसने मेरे सामने रखा है।”
जब आप संदेह करने की परीक्षा में गिरते हैं, तब बस अपने आप को याद दिलाएं कि आप एक विश्वासी हैं, और विश्वासी हमेशा विश्वास रखते हैं! विश्वास रखने से परमेश्वर प्रसन्न होता है और आपके जीवन में उसके वादों की पूर्ति रिहा होती है।


जब आप अपना आनंद और शांति खो देते हैं, तब अपने विश्वास की जांच करें!

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon