अनुग्रह क्या है?

अनुग्रह क्या है?

….. और अनुग्रह (जिसके हम योग्य नहीं ऐसी कृपा और परमेश्वर का आशीर्वाद) के [पवित्र] आत्मा [जो प्रदान करता है]। इब्रानियों 10:29

अनुग्रह पवित्र आत्मा का सामर्थ्य है जो आपको आसानी से वह करने के लिए उपलब्ध है जो आप आपकी शक्ति में प्रयास करके नहीं कर सकते। अनुग्रह हमारे जीवन में आने वाला परमेश्वर का सामर्थ्य है, जो हमें वह करने के लिए स्वतंत्र रूप से सक्षम करता है जो हमें करने की आवश्यकता है। परमेश्वर का अनुग्रह हमेशा उपलब्ध होता है, लेकिन हमें इसे विश्वास द्वारा प्राप्त करने की आवश्यकता है और हमें परमेश्वर के बिना अपनी ताकत से चीजों को करने की कोशिश करने से इंकार कर देना चाहिए।

पवित्र आत्मा हमें पिता परमेश्वर की ओर से अनुग्रहित करता है। अनुग्रह वास्तव में पवित्र आत्मा का सामर्थ्य है जो लोगों को बचाने और उन्हें पवित्र जीवन जीने और परमेश्वर की इच्छा को पूरा करने में सक्षम बनाने के लिए परमेश्वर के सिंहासन से उमड़ता है।

हम अपने जीवन में परमेश्वर के अनुग्रह के कारण हर दिन आनन्दित होकर शांति, आनंद और संतोष से भरे रह सकते हैं। यह उसका अनुग्रह है जो हमें उसके साथ करीब संगति में रहने की अनुमति देता है। परमेश्वर के अनुग्रह से, आराम और संतोष उत्पन्न करने वाली सहजता से जीवन का आनंद लिया जा सकता है।


हम विश्वास के द्वारा अनुग्रह से उद्धार पाए हुए हैं, और हमें उसी तरह जीना सीखना चाहिए!

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon