आपके जीवन में का फल

आपके जीवन में का फल

अच्छा पेड़ बुरा फल नहीं ला सकता, और न निकम्मा पेड़ अच्छा फल ला सकता है। मत्ती 7:18

मेरी सेवकाई के पहले कुछ वर्षों के दौरान, मैंने मेरा बहुत सारा प्रार्थना समय परमेश्वर से शक्तिशाली और गतिशील वरदानों की मांग करते हुए बिताया जो मुझे एक प्रभावी सेवक बनने में मदद करेंगे। मैंने उन वरदानों पर ध्यान केन्द्रित किया जिनकी मुझे आवश्यकता थी, परन्तु मैंने आत्मा के फल के बारे में अधिक विचार नहीं किया। मुझे यह स्वीकार करना होगा कि मैं ईश्वरीय चरित्र के बजाय सामर्थ्य के बारे में अधिक सोचती थी।

फिर एक दिन प्रभु ने मुझे दिखाया कि, “जॉयस, यदि तूने प्रार्थना करने और आत्मा के फल को विकसित करने की कोशिश करने में आधी ऊर्जा और समय लगाया होता, जैसा कि तूने वरदानों के लिए किया, तो तेरे पास ये दोनों होते।”

मसीहियों के रूप में, हम में से कई प्रार्थना करते हैं कि परमेश्वर हमें महान आध्यात्मिक सामर्थ्य प्रदान करें, लेकिन हमारी पहली प्राथमिकता वास्तव में आत्मा के फल को विकसित करना होनी चाहिए – प्रेम, आनंद, शांति, धीरज, कृपा, भलाई, विश्वास, नम्रता और संयम। हम परमेश्वर के जितने करीब आएंगे, उतने ही अधिक फल हम स्वाभाविक रूप से उत्पन्न करेंगे।

हम हमारे फल से जाने जाते हैं, हमारे वरदानों से नहीं। जब लोग आपके जीवन में परमेश्वर के आत्मा का फल देखते हैं, तब वे देख सकते हैं कि परमेश्वर आपके हृदय में क्या कर रहा है। मैं आज आपको प्रोत्साहित करती हूं कि आप परमेश्वर से दैनिक आधार पर पवित्र आत्मा के फल को आपके जीवन में विकसित करने के लिए कहें। यदि आप फल पर ध्यान केंद्रित करेंगे, तो सामर्थ्य पीछे-पीछे आएगा।


इसके पहले कि लोग आपकी बात सुनें वे देखना चाहते हैं कि आपके पास जो कुछ है वह वास्तविक है।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon