आपके हृदय में एक जीवित संदेश

आपके हृदय में एक जीवित संदेश

व्यवस्था की यह पुस्तक तेरे चित्त से कभी न उतरने पाए, इसी में दिन रात ध्यान दिए रहना, इसलिये कि जो कुछ उस में लिखा है उसके अनुसार करने की तू चौकसी करे; क्योंकि ऐसा ही करने से तेरे सब काम सफल होंगे, और तू प्रभावशाली होगा। यहोशू 1:8

परमेश्वर का वचन हमारे अध्ययन और विचार के लिए कागज पर लिखे गए उसके विचारों को प्रकट करता है। उसका वचन वह हर स्थिति और विषय के बारे में कैसे सोचता है यह दर्शाता है।

परमेश्वर के करीब आने के लिए, यह आवश्यक है कि आप उसके वचन को आपके हृदय में एक जीवंत संदेश बनने दें। यह परमेश्वर के वचन पर मनन करने के द्वारा पूरा किया जाता है, जिससे उसके विचार आपके विचार बन जाते हैं। जब आप ऐसा करते हैं, तब आप मसीह के मन को विकसित करने लगते हैं। मैं आपको दृढ़ता से प्रोत्साहित करती हूं कि आप परमेश्वर के वचन से प्रेम करें और इसे आपके जीवन में मार्गदर्शक प्रकाश बनने दें।

यहोशू 1:8 हमें बताता है कि शारीरिक रूप से अच्छी सफलता का अनुभव करने के लिए हम वचन को मानसिक रूप से व्यवहार में ला सकते हैं। परमेश्वर के वचन पर मनन करना या उस पर विचार करना हमारे जीवन के हर हिस्से को प्रभावित करने का सामर्थ्य रखता है। नीतिवचन 4:20-22 हमें यह भी बताता है कि प्रभु के वचन हमारे शरीर के लिए स्वास्थ्य और चंगाई का स्रोत हैं।

बोने और काटने के सिद्धांत को याद रखें। जितना अधिक समय आप और मैं व्यक्तिगत रूप से वचन के बारे में सोचने और उसका अध्ययन करने में लगाते हैं, उतना ही अधिक हम इससे बातों को सीखेंगे।


प्रभु उसके विचारों को उन लोगों के सामने प्रकट करता है जो वचन को पढ़ने के लिए परिश्रम करते हैं।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon