एक इच्छुक मन रहना

एक इच्छुक मन रहना

नातान ने राजा से कहा, “जो कुछ तेरे मन में हो उसे कर; क्योंकि यहोवा तेरे संग है।” 2 शमूएल 7:3

एक इच्छुक मन एक ऐसा मन है जो “चाहता है।” अगर कुछ ऐसा है जिसे हम दृढ़ता से करना चाहते हैं, तो किसी तरह हम इसे करने का एक तरीका खोज लेंगे। परमेश्वर की मदद और एक इच्छुक मन से, हम उसके साथ एक करीबी रिश्ता रख सकते हैं, अपने घर को साफ रख सकते हैं, पैसे बचा सकते हैं, कर्ज से मुक्त हो सकते हैं, या जीवन में किसी अन्य लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं जो हमने अपने लिए निर्धारित किया हो। हमारी जीत या हमारी हार का हमारे “चाहता है” से बहुत कुछ लेना-देना है।

कई बार हम अपनी असफलताओं के लिए शैतान, अन्य लोगों, अतीत, और अन्य-अन्य बातों पर दोष मढ़ देते हैं। लेकिन लब्बोलुआब यह हो सकता है कि हमारे पास “चाहता है” का पर्याप्त सही प्रकार नहीं है।

यदि आप वास्तव में परमेश्वर के करीब होना चाहते हैं, तो मुझे विश्वास है कि आप होंगे। आपका इच्छुक मन आपको एक नए जोश के साथ उसे खोजने के लिए प्रेरित करेगा। आप प्रत्येक दिन प्रार्थना और वचन का अध्ययन करने में समय बिताना चुनेंगे। परमेश्वर आपके हृदय को देखेगा और जैसे ही आप उसके करीब आ रहे हैं, वैसे ही वह भी आपके करीब आ जाएगा।


हम जो करना चाहते हैं वह करने का हमेशा हमारा मन नहीं करता है, लेकिन आपको भावनाओं के आधार पर निर्णय लेने की आवश्यकता नहीं है।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon