एक निष्कपट मन

एक निष्कपट मन

देख, यहोवा की दृष्‍टि सारी पृथ्वी पर इसलिये फिरती रहती है कि जिनका मन उसकी ओर निष्कपट रहता है, उनकी सहायता में वह अपनी सामर्थ्य दिखाए… 2 इतिहास 16:9

निष्कलंक मन होने का क्या अर्थ है? इसका मतलब है कि आपके पास सही चीजें पूरी करने और परमेश्वर को खुश करने की हार्दिक इच्छा है। एक निष्कलंक मन वाला व्यक्ति वास्तव में परमेश्वर से प्रेम करता है, हालांकि वह स्वयं अपने सभी तरीकों में निष्कलंक या सिद्ध नहीं हो सकता है। उसके अंदर अभी भी कमजोरियां हो सकती हैं। वह गलतियां कर सकता है या अपना आपा खो सकता है। लेकिन जब वह ऐसा करता है, तब वह शीघ्रता से पश्चाताप करता है और परमेश्वर की क्षमा प्राप्त करता है। अगर उसने किसी और को ठेस पहुंचाई है, तो वह खुद को नम्र करेगा और माफी मांगेगा। क्योंकि उसका मन परमेश्वर की ओर लगा हुआ है, इसी लिए पवित्र आत्मा को उसे सिखाना आसान होता है।

जब परमेश्वर कार्य करने के लिए उनकी खोज करते हैं, तब वह किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश नहीं करते हैं जो सिद्ध कार्य करें। यदि हम में से कोई भी सिद्ध व्यवहार रख सकता है, तो हमें यीशु की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, हम परमेश्वर को सिद्ध मन से प्रेम कर सकते हैं, और जब हम ऐसा करते हैं, तब वह हमारी ओर से स्वयं को शक्तिशाली दर्शाते हैं।


प्रभु उन लोगों को मजबूत करता है जो उसके प्रति सही मन का रवैया रखते हैं।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon