एक महत्वपूर्ण आवश्यकता

एक महत्वपूर्ण आवश्यकता

“यदि पेड़ को अच्छा (स्वस्थ और अच्छा) कहो, तो उसके फल को भी अच्छा (स्वस्थ और अच्छा) कहो, या पेड़ को निकम्मा (बीमार और बुरा) कहो, तो उसके फल को भी निकम्मा (बीमार और बुरा) कहो; क्योंकि पेड़ अपने फल ही से पहचाना जाता है। मत्ती 12:33

एक विश्वासी के लिए, सही सोच एक इतनी महत्वपूर्ण चीज है जिसके बिना कोई जी नहीं सकता है – जैसे दिल की धड़कन महत्वपूर्ण है या रक्तचाप महत्वपूर्ण है। ऐसी चीजें हैं जिनके बिना जीवन नहीं है। हमारा जीवन स्रोत, सही सोच का हमारा स्रोत, प्रार्थना और वचन में परमेश्वर के साथ नियमित, व्यक्तिगत संगति है।

बाइबल कहती है कि एक पेड़ उसके फल से जाना जाता है। हमारे जीवन का भी यही सत्य है। विचार फल लाते हैं। अच्छे विचार सोचें, और आपके जीवन में अच्छे फल आएंगे। बुरे विचार सोचें, और आपके जीवन में बुरे फल आएंगे।

दरअसल, आप किसी व्यक्ति के रवैये को देख सकते हैं और जान सकते हैं कि उसके जीवन में किस तरह की सोच प्रचलित है। एक मधुर, दयालु व्यक्ति के पास मतलबी, प्रतिशोधी विचार नहीं होते हैं। उसी तरह, वास्तव में एक दुष्ट व्यक्ति के पास अच्छे, प्रेमपूर्ण विचार नहीं होते हैं।

जैसा कि आज आप आपका दिन गुजारेंगे, मैं आपको प्रोत्साहित करती हूं स्वस्थ, सकारात्मक, ईश्वरीय विचारों को सोचने के लिए और उन्हें आपके जीवन के लिए मार्ग निर्धारित करने की अनुमति देने के लिए, क्योंकि जैसा मनुष्य अपने मन में विचार करता है, वैसा वह आप है (नीतिवचन 23:7)।


जितना अधिक समय आप परमेश्वर के वचन में व्यतीत करते हैं, उतना ही गलत विचारों को अस्वीकार करना और सही विचारों को चुनना आसान होता है।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon