एक वर की मांग रखें

एक वर की मांग रखें

एक वर मैं ने यहोवा से माँगा है, उसी के यत्न में लगा रहूँगा; कि मैं जीवन भर यहोवा के भवन में [उसकी उपस्थिति में] रहने पाऊँ, जिससे यहोवा की मनोहरता [मीठा आकर्षण और मोहक सुंदरता] पर दृष्‍टि लगाए रहूँ, और उसके मन्दिर में ध्यान किया करूँ। भजन संहिता 27:4

यदि आप जानते हैं कि आप केवल एक ही चीज़ मांग सकते हैं, तो आपका अनुरोध क्या होगा? दाऊद ने कहा कि केवल एक ही वर उसने मांगा है: परमेश्वर की उपस्थिति में रहने का।

परमेश्वर के करीब रहना हमारे जीवन की सबसे पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।
लेकिन हम दैनिक जीवन की घटनाओं से इतने विचलित हो सकते हैं कि हम सबसे महत्वपूर्ण चीज की उपेक्षा कर सकते हैं – परमेश्वर के साथ समय बिताना, उन्हें जानना, उनकी सराहना करना, उनकी अगुवाई प्राप्त करना।

जगत में बहुत से खाली लोग हैं जो एक नई कार, एक पदोन्नति, एक रिश्ते, या किसी अन्य चीज़ के साथ अपने जीवन में के खालीपन को संतुष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन उन चीजों में पूर्ण पूर्ति खोजने के उनके प्रयास कभी काम नहीं करते, क्योंकि हम में से प्रत्येक के अंदर एक परमेश्वर के आकार का खालीपन होता है, और इसे स्वयं परमेश्वर के अलावा कोई भी चीज नहीं भर सकती है।

मैं आपको प्रोत्साहित करती हूं कि आप पहले परमेश्वर को खोजें और अन्य चीजों को अपने जीवन में उसके बाद रखें। यदि आप अपने हर कार्य में परमेश्वर को प्रथम स्थान देंगे, तो आप असीम रूप से आशीषित होंगे।


परमेश्वर ही वह “एक वर” है जो आपको बहुतायत का आनंद, शांति, संतुष्टि और संतोष दे सकता है।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon