क्षमा प्राप्त करें और अपने पाप को भूल जाएं

क्षमा प्राप्त करें और अपने पाप को भूल जाएं

. . . क्योंकि मैं उनका अधर्म क्षमा करूंगा, और उनका पाप फिर स्मरण न करूंगा। यिर्मयाह 31:34

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी समस्या क्या है या इसके परिणामस्वरूप आप अपने बारे में कितना बुरा महसूस करते हैं, परमेश्वर आपसे प्रेम करता है और वह आपके साथ घनिष्ठ संबंध रखना चाहता है। यीशु मसीह में उसने आपको एक नया जीवन दिया है। वह आप से प्रेम करने और आपको स्वीकार करने और आपकी सराहना करने और आपको समर्थन देने के लिए मसीही मित्रों का एक नया परिवार देगा। आप यीशु के कारण एक विजयी जीवन का आनंद लेने जा रहे हैं, उसका जो आपके अंदर रहता है और आपकी परवाह करता है।

जब आप पाप करते हैं, तब आप पश्चाताप कर सकते हैं और क्षमा प्राप्त कर सकते हैं। जब परमेश्वर आपको आपके जीवन में कोई पाप दिखाता है, तब बस उसके साथ सहमत हो जाएं और उसकी भलाई से चकित हो जाएं। परमेश्वर न केवल हमें क्षमा करता है, बल्कि वह हमारे पापों को भूलने का भी वादा करता है।

परमेश्वर की दया अद्भुत है और जब हम उसका प्रेम, क्षमा और दया स्वीकार करते हैं, तब हम यह भी सीख सकते हैं कि इसे अपने जीवन में ऐसे लोगों को कैसे देना है जो हमें चोट पहुंचाते और निराश करते हैं। यदि आप किसी पर गुस्सा हैं, तो मैं सलाह देती हूं कि आप उस व्यक्ति को वही दया दर्शाएं जो परमेश्वर ने आप पर की है। जितना अधिक आप प्रेम को परमेश्वर से आप तक और आपके द्वारा दूसरों तक प्रवाहित होने देंगे, आप उतने ही अधिक आनंदित रहेंगे।


परमेश्वर की दया हर सुबह नई होती रहती है। हर दिन हम शुरू करने के लिए एक नया स्थान प्राप्त कर सकते हैं।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon