परमेश्वर आपको मंजूर करता है

परमेश्वर आपको मंजूर करता है

“यहोवा तुझे आशीष दे और तेरी रक्षा करे; यहोवा तुझ पर अपने मुख का प्रकाश चमकाए, और तुझ पर अनुग्रह करे; यहोवा अपना मुख तेरी ओर करे, और तुझे शांति दे…।” -गिनती 6:24-26

हमें लोगों पर दृढ़ता के साथ शब्दों को बोलने की आवश्यक है। हमें गिनती 6:24-26 में के आर्शीवाद वचन को फिर से शुरू करने की जरूरत हैः “यहोवा तुझे आशीष दे और तेरी रक्षा करे; यहोवा तुझ पर अपने मुख का प्रकाश चमकाए, और तुझ पर अनुग्रह करे; यहोवा अपना मुख तेरी ओर करे, और तुझे शांति दे…।

दूसरे शब्दों में, परमेश्वर आप पर मुस्करा रहा है। इसके बारे सोचें। जब कभी भी आप किसी पर मुस्कराते है, आप उनसे कह रहे है, “मैं आपको प्रमाणित करता हूँ। मैं आपको स्वीकार करता हूँ। आप अच्छे है।”

परमेश्वर केवल आपको प्रमाणित ही नहीं करता, वह आप पर मुस्करा रहा है। वह आपसे प्रेम करता है। आपको इस बात को इतना ज्यादा आपके दिल की गहराई में बसा लेना है कि कुछ भी आपसे इसको छीन ना सकें।

जब आप परमेश्वर के प्रेम में जड़ पकड़े है, वह विश्वास में आपके खड़े होने और उसकी आज्ञाकारीता में चलना आरम्भ करने में सहायता करने जा रहा है। पर आप अपने ही आप भले कार्य करते उससे आगे नहीं जा सकते है। आपको वचन को जानना है ताकि आप जान सकें कि मसीह में आप कौन है।

भजन संहिता 18:19 में, दाऊद ने कहा, “परमेश्वर मुझ से प्रसन्न है।” दाऊद सिद्ध नहीं था, पर वह जानता था कि परमेश्वर उसमें प्रसन्न है। परमेश्वर आपसे भी प्रसन्न है। इस सच्चाई को आपके अन्दर उतरने दें। वह आप पर मुस्करा रहा है और वह आपसे बेहद प्रेम करता है। परमेश्वर आपको प्रमाणित करता है!


आरंभक प्रार्थना

परमेश्वर, मुझे प्रेम करने के लिए और मुझे प्रमाणित करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। मुझ पर मुस्कराने के लिए आपका धन्यवाद। आपके प्रेम ने मेरे जीवन को बदल दिया है और मैं जानती हूँ कि यह जैसे-जैसे मैं आप में बढ़ती जाती हूँ यह बदलना जारी रहेगा।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon