परमेश्वर की शक्ति पाएं

परमेश्वर की शक्ति पाएं

इसलिये प्रभु में और उसकी शक्‍ति के प्रभाव में बलवन्त बनो [उसके साथ अपनी एकता के द्वारा सामर्थी बनो]। इफिसियों 6:10

किसी भी कार्य में सफल होने का एक महत्वपूर्ण रहस्य जो आपके सामने रखा गया है, वह है परमेश्वर की शक्ति को पाना। आपकी शक्ति अंततः खत्म हो जाएगी, लेकिन परमेश्वर की शक्ति कभी कम नहीं होगी।

मेरे जीवन में कई बार मैं ऐसी परिस्थितियों से गुजरी हूं जहां मुझे नहीं पता था कि क्या करना है, लेकिन परमेश्वर ने हमेशा मेरी सहायता की और मुझे जीत के स्थान पर पहुंचा दिया। हर बार वह मुझे अपनी शक्ति के साथ मिला जिसकी मुझे सफल होने के लिए सख्त जरूरत थी। आप परमेश्वर से अपेक्षा रख सकते हैं कि वह आपके लिए भी वही काम करे, चाहे आप अभी किसी भी चुनौतियों का सामना क्यों न कर रहे हों। परमेश्वर आपकी शक्ति है!

इफिसियों 6:10 में, पौलुस हमें आश्वासन देता है कि जब हम उसके साथ करीबी रिश्ते में जीते हैं तब परमेश्वर हमारे जीवन में शक्ति उंडेल देगा। और भविष्यद्वक्ता यशायाह कहता है कि जिन्होंने यहोवा की बाट जोहने का रहस्य सीख लिया है, वे “उकाबों के समान उड़ेंगे” (यशायाह 40:31)। ये शास्त्रवचन, और उनके जैसे अन्य, हमें दर्शाते हैं कि जब हम हमारी कमी-घटियों के लिए परमेश्वर के पास जाते हैं तब हम शक्ति पाते हैं।

परमेश्वर ने वादा किया है कि वह हमें कभी नहीं छोड़ेगा या हमें कभी नहीं त्यागेगा। वह हमारी यात्रा के प्रत्येक कदम पर हमारे साथ है और वह हमें वह शक्ति देता है जिसकी हमें जरुरत होने पर आवश्यकता होती है।


परमेश्वर आपको शक्ति देने के अलावा और भी बहुत कुछ देना चाहता है – वह आपकी शक्ति बनना चाहता है।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon