परमेश्वर पर भरोसा रखें

परमेश्वर पर भरोसा रखें

परन्तु वह जानता है कि मैं कैसी चाल चला हूँ [उसे इसकी चिंता है, वह इसकी सराहना करता है, और इस पर ध्यान देता है]; और जब वह मुझे ता लेगा तब मैं सोने के समान [शुद्ध और चमकदार] निकलूँगा। अय्यूब 23:10

जीवन में हमेशा ऐसी परिस्थितियां होंगी जहां हमें परमेश्वर पर भरोसा रखने की आवश्यकता होगी, चाहे कुछ भी हो जाए या हम सब कुछ समझ लें तौभी। यही कारण है कि हम अक्सर खुद को परमेश्वर से यह कहते हुए पाते हैं, “मेरे जीवन में क्या हो रहा है? आप क्या कर रहे हैं? क्या चल रहा है? मुझे कुछ समझ में नहीं आ रहा है।” कभी-कभी ऐसा लगता है कि हमारे अंदर हो रही चीजें, उन चीजों के प्रति जो हमें लगता है कि परमेश्वर ने हमें पहले ही प्रकट कर दी थी उसके ठीक उलटी दिशा में हमें ले जा रही हैं।

इसी स्थान पर बहुत से लोग हार मान लेते हैं और किसी ऐसी चीज़ के लिए वापस चले जाते हैं जो उनके लिए तेज़ और आसान होगी। अगर आप अभी ऐसे स्थान पर हैं जहां आपके जीवन में कोई अर्थ नहीं है, तौभी परमेश्वर पर भरोसा रखना जारी रखें। वह आपके करीब है। उसने आपको छोड़ नहीं दिया है। वह आपको देखना चाहता है।

अनुत्तरित प्रश्नों के बिना परमेश्वर पर भरोसा रखने जैसी कोई चीज नहीं है। जब तक परमेश्वर हमें भरोसा रखने के लिए प्रशिक्षित कर रहे हैं, तब तक हमारे जीवन में ऐसी चीजें होती रहती हैं जिन्हें हम समझ नहीं पाते हैं। जब स्वर्ग शांत हो, तो वह काम करना जारी रखें जो आपने सीखा है और आप करना जानते हैं, और परमेश्वर पर भरोसा करते रहें। परमेश्वर आपके जीवन के सभी टुकड़ों को एक साथ कर उसके उद्देश्य के लिए उपयोग में लाएगा।


आनेवाले कल के उत्तर आमतौर पर आनेवाले कल से पहले नहीं मिलते।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon