परमेश्वर हर बात का ध्यान रखते हैं

परमेश्वर हर बात का ध्यान रखते हैं

क्या पैसे मे दो गौरैयें नहीं बिकतीं? तौभी तुम्हारे पिता की इच्छा (सहमति) के बिना उन में से एक भी भूमि पर नहीं गिर सकती। तुम्हारे सिर के बाल भी सब गिने हुए हैं। इसलिये, डरो नहीं; तुम बहुत गौरैयों से बढ़कर हो। (मत्ती 10:29-31)

पवित्र आत्मा की सामर्थ्य के माध्यम से, परमेश्वर हर दिन आपसे बात करना चाहता है। वह आपको मुसीबत से कदम-दर-कदम दूर और अच्छी चीजों में जो उसने आपके लिए रखी है, उनमें नेतृत्व करना चाहता है। वह आपके जीवन की सबसे छोटी से छोटी बात की भी परवाह करता है। आज के पद के अनुसार, वह यह भी नजर रखता है कि आपके सिर पर कितने बाल हैं। वह आपके दिल की इच्छाओं के बारे में परवाह करता है, और वह आपको सच्चाई बताना चाहता है जो आपको चिंता और भय से मुक्त करेगी।

आपके जन्म से पहले ही आपके साथ निकटतम संबंध साझा करने की परमेश्वर की योजना थी, जैसा कि आप भजन संहिता 139:16 में पढ़ सकते हैं: “तेरी आंखों ने मेरे बेडौल तत्व को देखा, और मेरे सब अंग जो दिन दिन बनते जाते थे वे रचे जाने से पहिले तेरी पुस्तक में लिखे हुए थे।” परमेश्वर हमारे सभी दिनों को जानता है और उसके पास हर एक दिन के लिए एक योजना है। अगर हम उससे पूछें कि हम प्रत्येक दिन क्या करें और विश्वास करते हैं कि वह हमारा मार्गदर्शन कर रहा है, तो अपने आपको अपने जीवन के लिए उसकी योजना को पूरा करते हुए पाएंगे।

यह समझ में नहीं आता है कि परमेश्वर पृथ्वी पर प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक योजना बना सकते हैं, लेकिन यह जानने से भी बहुत शांति मिलती है कि वह अराजकता लेकर इसे अर्थपूर्ण और सार्थकता में बदल सकता है। परमेश्वर को जानने में समय व्यतीत करें क्योंकि उसकी योजनाओं को उसके साथ अंतरंग संबंध के माध्यम से जाना जाता है।


आज आप के लिए परमेश्वर का वचनः याद रखना कि परमेश्वर गौरैया पर नजर रखता है – वह निश्चित रूप से आज आपके जीवन में आने वाली हर चीज पर नियंत्रण रखता है।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon