पवित्र आत्मा को पाना

पवित्र आत्मा को पाना

परन्तु जब पवित्र आत्मा तुम पर आएगा तब तुम सामर्थ्य पाओगे; और यरूशलेम और सारे यहूदिया और सामरिया में, और पृथ्वी की छोर तक मेरे गवाह होगे। -प्रेरितों के काम 1:8

प्रेरितों के काम 1:8 में, यीशु वायदा करता है कि पृथ्वी के कोने तक मसीह के गवाह होने के लिए पवित्र आत्मा हमें सामर्थ्य (योग्यता, बल और शक्ति) देता हुआ आएगा।

बहुत से मसीही सभी “सही” नियमों की पालना करते, पर अचम्भा करते: क्या सब केवल इतना ही है? एक युवा मसीही होते, मैंने भी उसी खालीपन का अनुभव किया था। सही बातों को करना अस्थायी खुशियों को लाया था पर गहरी, संतुष्टि के आनन्द को नहीं।

मैंने प्रार्थना कीः “परमेश्वर, कुछ तो गायब है!” मेरे अचम्भे के लिए, केवल कुछ ही घण्टों के बाद, यीशु ने मुझे एक ऐसे ढंग में पवित्र आत्मा की उपस्थिति से भरा जिसका मैंने पहले कभी भी अनुभव नहीं किया था…और सबकुछ बदल गया। मैंने एक नए ढंग में उसकी शक्ति को महसूस किया।

जब आप प्रतिदिन परमेश्वर के साथ समय व्यतीत करते और उसके पवित्र आत्मा को प्राप्त करते, आप एक डरावने, सनकी अनुभव के लिए हस्ताक्षर नहीं कर रहे है। आप साधारणता यीशु जैसा होने के लिए उसकी सामर्थ्य और साधारण घटनाओं में से निकालने के लिए उसकी बुद्धि को प्राप्त कर रहे है।

नई बातों से न डरें-केवल यह सुनिश्चित करें कि आप बाइबल के अनुसार ही हो। मैं विश्वास करती हूँ कि परमेश्वर आपको अपने पवित्र आत्मा के साथ प्रतिदिन बातचीत की सामर्थ्य के द्वारा उसमें नई उच्चाईयों तक ले जाना चाहता है। वह आपके हृदय के द्वार पर खटखटा रहा है। क्या आप उसका स्वागत करने के लिए इसे पूरा खोलेंगे?


आरंभक प्रार्थना

परमेश्वर, मैं एक ऐसे मसीही के समान जीवन व्यतीत करना चाहती हूँ जो आपके पवित्र आत्मा की शक्ति से भरा हो। मुझे दिखाएं कि कैसे उस गहरे, संतुष्ट करने वाले आनन्द में जीवन व्यतीत करना है जो पवित्र आत्मा से आता है। मैं आपकी धार्मिकता, शांति और आनन्द में हर दिन और हर स्थिति में चलने के लिए बुद्धि और सामर्थ्य के लिए आपका धन्यवाद करती हूँ।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon