प्रार्थना करने के लिए पवित्र आत्मा की अगुवाई में

प्रार्थना करने के लिए पवित्र आत्मा की अगुवाई में

पर हे प्रियो, तुम अपने अति पवित्र विश्‍वास में उन्नति करते हुए [प्रगति करें, एक इमारत की तरह ऊंचे और ऊंचे उठें] और पवित्र आत्मा में प्रार्थना करते हुए। यहूदा 20

जिस तरह इफिसियों 6:18 हमें बताता है कि हमें हर समय और हर प्रकार से आत्मा में प्रार्थना करनी है, उसी रीती हमें यहूदा द्वारा भी यह बताया गया है कि हमारी प्रार्थना “पवित्र आत्मा में” होनी चाहिए। रोमियों 8:26 में प्रेरित पौलुस हमें बताता है कि जब हम नहीं जानते कि प्रार्थना किस रीति से करना चाहिए, तब पवित्र आत्मा हमारी दुर्बलता में प्रार्थना करना जानता है।

यह हमारे भीतर परमेश्वर का पवित्र आत्मा है जो हमें प्रार्थना करने के लिए प्रेरित करता और हमारी अगुवाई करता है। देरी करने के बजाय, जैसे ही हम इसे महसूस करते हैं, हम आत्मा की अगुवाई में चलना सीख सकते हैं। यह हर समय, चाहे हम कहीं भी हों, और हम जो कुछ भी कर रहे हों, हर तरह की प्रार्थना करना सीखने का एक हिस्सा है।

हमारा आदर्श वाक्य उस पुराने आध्यात्मिक गीत की तरह हो सकता है, “जब भी मुझे लगता है कि आत्मा मेरे दिल में कार्य कर रहा है, मैं प्रार्थना करूंगा।” यदि हम जानते हैं कि हम कभी भी और कहीं भी प्रार्थना कर सकते हैं, तो हम परमेश्वर से दूर महसूस नहीं करेंगे, और हमें नहीं लगेगा कि हमें प्रार्थना करने के लिए सही समय या स्थान की प्रतीक्षा करनी चाहिए।
जब पवित्र आत्मा हमारी अगुवाई कर रहा होता है, तब हम जान सकते हैं कि हमारी प्रार्थनाएं परमेश्वर के सिंहासन तक पहुंच रही हैं और उनका उत्तर दिया जाएगा।


आप जो कुछ भी करते हैं उसमें पवित्र आत्मा को शामिल होने के लिए कहें। वह सहायक है, और वह आपके प्रार्थनाओं की प्रतीक्षा कर रहा है।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon