प्रार्थना से शुरू करते हुए

प्रार्थना से शुरू करते हुए

निरन्तर प्रार्थना में लगे रहो [लगातार प्रार्थना करते हुए]। 1 थिस्सलुनीकियों 5:17

मैं अपने अधिकांश जीवन में परमेश्वर के साथ चलती रही हूं, और मैं अभी भी कुछ भी करने से पहले प्रार्थना किए बिना उस चीज को न करने के महत्व को सीख रही हूं। बाइबल कहती है कि हमें निरन्तर प्रार्थना करनी है। इसका मतलब यह नहीं है कि हम पूरे दिन बैठे रहें, प्रार्थना के अलावा कुछ नहीं करते हुए। इसका सीधा सा मतलब है कि हम जो कुछ भी करते हैं उसमें प्रार्थना को शामिल करते हैं। मुझे यह कहना पसंद है, “दिन भर अपने तरीके से प्रार्थना करते रहें।”

प्रार्थना शायद जीवन की तैयारी का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। ऐसा कहा गया है कि हर असफलता प्रार्थना करने में विफलता के कारण होती है! मेरा सुझाव है कि आप पहले प्रार्थना किए बिना कुछ न करें।

बाइबल कहती है कि उसी को स्मरण करके सब काम करना, तब वह तेरे लिये सीधा मार्ग निकालेगा। (नीतिवचन 3:6)। यह जानना उत्साहजनक है कि हम परमेश्वर को पुकार सकते हैं और वह दैनिक मार्गदर्शन तथा शक्ति प्रदान करेगा।

जब आप पूरे दिन प्रार्थना द्वारा परमेश्वर के पास जाते हैं तब आप परमेश्वर के और करीब हो जाते हैं। यह आपको परमेश्वर के साथ संगति करने की अनुमति देता है और यह उसके लिए आपके जीवन, आपकी स्थिति और आपके प्रियजनों के जीवन में कार्य करने के लिए द्वार खोलता है।


परमेश्वर आपको ऐसे काम करने में सक्षम करेगा जो आपको बार-बार आश्चर्यचकित करेंगे यदि आप परमेश्वर को आपके जीवन में आपके साथी के रूप में स्वीकार करते हैं। लेकिन यह सब प्रार्थना से शुरू होता है।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon