मदद आ गई है

और मैं पिता से विनती करूंगा, और वह तुम्हें एक और सहायक देगा (सलाहकार, सहायक, मध्यस्थता करने वाला, अभिवक्ता, शक्ति देने वाला, और समीप खड़े होने वाला), कि वह सर्वदा तुम्हारे साथ रहे।  (यूहन्ना 14:16)

कई लोगों ने यीशु को उद्धारकर्ता और परमेश्वर के रूप में स्वीकार किया है। वे स्वर्ग जाएंगे, लेकिन पवित्र आत्मा की पूरी क्षमता के पास कभी नहीं आ पाएंगे जो उनके लिए उपलब्ध है, या वे उस सच्ची सफलता का अनुभव नहीं कर पाएंगे जिसका परमेश्वर चाहता है कि वे पृथ्वी पर आनंद लें। सीधे शब्दों में कहें, तो कई स्वर्ग जाने के रास्ते पर होंगे, लेकिन वे यात्रा का आनंद नहीं लेंगे।

हम अक्सर उन लोगों को देखते हैं जिनके पास धन, उच्च पद, शक्ति, प्रसिद्धि, और अन्य संसाधन प्रचुर मात्रा में हैं और हम उन्हें “सफल” मानते हैं। लेकिन बहुत से लोग जिन्हें सफल माना जाता है, उनमें अभी भी अच्छे संबंधों, अच्छे स्वास्थ्य, शांति, आनंद, संतोष, और यीशु मसीह के साथ एक व्यक्तिगत संबंध के माध्यम से अन्य सच्ची आशीषों का अभाव होता है। ऐसे लोग स्वतंत्र होते हैं; उन्होंने पवित्र आत्मा की शक्ति पर पूरी तरह से निर्भर रहना कभी नहीं सीखा।

जो लोग आत्मनिर्भर होते हैं, वे अक्सर सोचते हैं कि परमेश्वर पर निर्भर रहना कमजोरी का संकेत है। लेकिन सच्चाई यह है कि पवित्र आत्मा की क्षमता के आधार पर, वे अपने जीवन में और अधिक हासिल कर सकते हैं, जितना वे कभी भी अपनी ताकत से काम करके नहीं कर सकते हैं।

परमेश्वर ने हमें इस तरह से बनाया है कि यद्यपि हमारे पास ताकत है, हमारे पास कमजोरियां भी हैं और हमें उनकी मदद की आवश्यकता है। हम जानते हैं कि वह हमारी मदद करना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने हमारे अंदर रहने के लिए एक दिव्य सहायक, पवित्र आत्मा भेजा है (1 कुरिन्थियों 6:15 देखें)।

हम अक्सर अनावश्यक रूप से संघर्ष करते हैं क्योंकि हमें वह सहायता नहीं मिलती है जो हमारे लिए उपलब्ध है। मैं आपको परमेश्वर पर निर्भर रहने के लिए प्रोत्साहित करती हूं, न कि अपने बल पर। आप जिस भी स्थिति का सामना कर रहे हैं, आपको अकेले उसका सामना नहीं करना पड़ेगा।


आपके लिए आज का परमेश्वर का वचन:

परमेश्वर के साथ आपका सबसे बुरा दिन, परमेश्वर के बिना आपके सबसे अच्छे दिन से बेहतर होगा। पवित्र आत्मा यहाँ आपसे बात करने और आपकी हर तरह से मदद करने के लिए है, जो मदद आपको आज चाहिए।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon