हम सभी गोद लिए गए हैं

हम सभी गोद लिए गए हैं

जैसा उसने हमें जगत की उत्पति से पहिले उसमें चुन लिया, कि हम उसके निकट प्रेम में पवित्र और निर्दोष हों। और अपनी इच्छा की सुमति के अनुसार हमें अपने लिये पहिले से ठहराया (हमें दे दिया, हमारे लिए प्रेम में नियोजित) कि यीशु मसीह के द्वारा हम उसके लेपालक पुत्र हों। (इफिसियों 1:4-5)

जब मैं अपने पति डेव से मिली, तब मैं तेईस साल की थी और मेरी पहली शादी से, जो अठारह साल की उम्र में हुई थी, एक नौ महीने का बच्चा था, वह  पहली  शादी मेरे पहले पति के व्यभिचार और परित्याग के कारण एक तलाक में समाप्त हुई थी।

जब डेव ने मुझसे उससे शादी करने के लिए कहा, तो मैंने इन शब्दों में जवाब दियाः “ठीक है, तुम्हें पता है कि मेरा एक बेटा है, और अगर तुम मुझे स्वीकार करते हो, तो तुम्हें उसे भी स्वीकार करना होगा।”

डेव ने मुझे कुछ अद्भुत कहाः “मैं तुम्हारे बेटे को अच्छी तरह से नहीं जानता, लेकिन मुझे पता है कि मैं तुमसे प्रेम करता हूँ; इसलिए मैं कुछ भी या किसी को भी प्रेम करूँगा जो तुम्हारा एक हिस्सा है।”

डेविड के गोद लिए जाने का पता चलने पर लोग बिल्कुल चकित रह जाते हैं। लोग उसे लगातार बताते हैं कि वह अपने पिता की तरह दिखता है। वह डेव की तरह उल्लेखनीय रूप से दिखता है, जो शारीरिक रूप से असंभव है क्योंकि उसमें डेव का कोई भी अंश नहीं है। इसके अलावा, इस पिता-पुत्र की जोड़ी के लिए डेविड नाम समान है; एक ऐसा नाम जिसे मैंने डेव से मिलने से पहले अपने बेटे के लिए चुना था।

जब परमेश्‍वर हमें गोद लेता है, तो वह हमारी मदद करना चाहता है ताकि हम उल्लेखनीय तरीकों से उसकी तरह दिखें। हम हमारे गोद लिए जाने से पहले उसके समान नहीं होते हैं, लेकिन डेविड और अन्य दत्तक बच्चों की तरह, हम अपने दत्तक माता-पिता के लक्षण प्राप्त करना शुरू करते हैं, हम परमेश्वर की विशेषताओं को दिखाना शुरू करते हैं  जब हम उसके साथ अपने रिश्ते में बढ़ते हैं।

जब मैं परमेश्वर के परिवार में अपनाई गई थी, तो मैंने अपने स्वर्गीय पिता की तरह कोई भी व्यवहार नहीं किया, लेकिन मैं इन वर्षों में बदल गई हूं, और मुझे उम्मीद है, लोग अब मेरे पिता के पहलूओं को मेरे अंदर देख सकते हैं। मैं प्रेम, धैर्य, दूसरों के प्रति अनुग्रह, धन्यवाद, और कई अन्य चीजों में विकसित हुई हूं। परमेश्वर आपके जीवन में, और उन लोगों के जीवन में बदलाव लाना चाहता है, जिनसे आप प्रेम करते हैं।

आज आप के लिए परमेश्वर का वचनः

आप प्रतिदिन परमेश्वर की छवि में ढलते जा रहे हैं।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon