अब कोई असुरक्षा की बात नहीं

अब कोई असुरक्षा की बात नहीं

तेरे नाम के जाननेवाले [जिनके पास तेरी दया का अनुभव और परिचय है] तुझ पर भरोसा रखेंगे, क्योंकि हे यहोवा तू ने अपने खोजियों को त्याग नहीं दिया। भजन संहिता 9:10

हम में से प्रत्येक ने असुरक्षा का अनुभव किया है। कभी न कभी हम सभी आगे बढ़कर कुछ करना चाहते हैं, लेकिन इस सोच के साथ असुरक्षा हमें हमारे रास्ते में रोक लेती है। लेकिन परमेश्वर की हमारे जीवन के लिए यह योजना नहीं है। वह चाहता है कि हम विश्वास और भरोसे के साथ आगे बढ़ें।

असुरक्षा हमें इतनी शंकालु और दुखी कर सताने की कोशिश करती है कि वह हमें उन चीजों को करने से रोकती है जो परमेश्वर चाहता है की हम करें और उन चीजों को प्राप्त करने से रोकती है जो परमेश्वर चाहता है की हम प्राप्त करें।

परमेश्वर ने उसके वचन में जो कहा है उस पर अपना विश्वास निर्माण कर हम असुरक्षा रहित जीवन जी सकते हैं। जब हम अपना मुंह खोलकर जो परमेश्वर हमसे तथा हमारे बारे में कहता है उसका अंगीकार करते हैं तब परमेश्वर का वचन हमें भय, असुरक्षा और अनिश्चितता पर जय पाने का सामर्थ्य देगा।

यदि आप स्वयं को भय या असुरक्षा के कारण अपने जीवन में की किसी समस्या का सामना करने से बचने का प्रयास करते हुए पाते हैं, तो मैं आपको प्रार्थना करने और परमेश्वर से यह मांगने के लिए प्रोत्साहित करती हूं की उसके प्रतिज्ञा किये हुए वचन के अनुसार वह आपके लिए बातों को पूरा करे – आपके आगे जाकर मार्ग को सरल बनाए।


परमेश्वर से प्रार्थना करें कि वह आपको आंतरिक मनुष्यत्व में मजबूत करे, ताकि उसकी शक्ति और सामर्थ्य आपको भर दे, और आप डर के आगे हार मानने की परीक्षा पर विजय प्राप्त करें।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon