आत्मविश्वास से बेहतर

आत्मविश्वास से बेहतर

जो मुझे सामर्थ्य देता है उसमें मैं सब कुछ कर सकता हूँ। [मैं उसके द्वारा कुछ भी और किसी भी चीज को करने के लिए तैयार हूं जो मुझे आंतरिक शक्ति देता है; मैं मसीह की पर्याप्तता में आत्मनिर्भर हूं]। फिलिप्पियों 4:13

आत्मविश्वास को आम तौर पर “स्वयं पर का भरोसा” के रूप में जाना जाता है क्योंकि हम सभी जानते हैं कि अगर हमें जीवन में कुछ भी हासिल करना है तो हमें अपने खुद बारे में अच्छा महसूस करने की आवश्यकता है। हमें सिखाया गया है कि सभी लोगों को खुद में विश्वास रखने की बुनियादी जरूरत है। हालांकि, यह पूरा सच नहीं है।

खुद पर विश्वास रखने से ज्यादा हमें हमारे भीतर रहनेवाले यीशु पर विश्वास रखने की जरूरत है। हम वास्तव में उसके बगैर अपने बारे में अधिक बढ़िया नहीं सोच सकते हैं। हम अद्भुत कार्य कर सकते हैं, परन्तु केवल मसीह के द्वारा!

अगर हम “स्वयं पर का भरोसा” की झूठी धारणा पर विश्वास रखते हैं, तो हम कई जटिल समस्याओं को उत्पन्न करेंगे। हम भय और असुरक्षा में जीएंगे, और हम मसीह में अपनी पूरी क्षमता से कम में समझौता कर लेंगे।

अपने बारे में, अपनी कमजोरियों या अपनी ताकत के बारे में चिंतित न हों। आपका ध्यान पूरी तरह से परमेश्वर पर लगाएं। यदि आप कमजोर हैं, तो वह आपको बल दे कर सकता है। अगर आपके पास कोई ताकत है, तो इसलिए कि उसने आपको वह दी है। किसी भी तरह से, प्रभु पर ध्यान केंद्रित करें और उस पर आपका भरोसा रखें।


हमें स्वयं पर के भरोसे की आवश्यकता नहीं है; हमें परमेश्वर पर के भरोसे की आवश्यकता है।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon