आत्मा का फल कैसे प्राप्त करें

आत्मा का फल कैसे प्राप्त करें

यदि हम आत्मा के द्वारा जीवित हैं, तो आत्मा के अनुसार चलें भी। गलातियों 5:25

जब पवित्र आत्मा हमारे अंदर रहता है, तब हमारे पास वह सब कुछ होता है जो उसके पास होता है। उसका फल हमारी आत्मा में है। बीज बोया गया है। हम परमेश्वर के जितने करीब आते हैं, उतना ही अधिक हम हममें उस फल के बीज को प्राप्त कर विकसित होने और हममें परिपक्व होने देते हैं।

हम आत्मा के पूरे फल को एक बहुत ही व्यावहारिक तरीके से प्राप्त कर सकते हैं – प्रेम और संयम पर ध्यान केंद्रित करके, जो सूची में पहला और आखिरी है। पूरे फल प्रेम पर आधारित हैं और वास्तव में प्रेम का एक रूप हैं, लेकिन उन्हें संयम द्वारा बनाए रखा जाता है।

यदि आप प्रेम के फल को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो आप लोगों के प्रति अधीर या निर्दयी नहीं बनेंगे। आप उनके प्रति अच्छे, सहायक और विश्वासयोग्य होंगे। आप आपके जीवन को इस तरह से जीने का निश्चय करेंगे जो दूसरों को आशीषित करें, बजाय इसके कि आप पहले आपकी ज़रूरतों को पूरा करें। यह प्रेम का परिणाम है।

संयम हमें आत्मा के फल के साथ प्रतिक्रिया देने के लिए दिन भर उन छोटे-छोटे चुनावों को करने में मदद करता है। जैसे ही हम उन छोटे चुनावों के साथ प्रतिक्रिया देते हैं, हम अच्छी, स्वस्थ, परमेश्वर को प्रसन्न करने वाली आदतों को उत्पन्न करना शुरू कर देते हैं। यदि आप इन आदतों को विकसित करना जारी रखते हैं, तो आप फल को आत्मा में एक असाधारण जीवन के रूप में विकसित करेंगे।


जब हमारा फल “निचोड़ा” जाता है, और हमें परखा जाता है, तब हमें पता चलता है कि हमारा फल कितना विकसित या अविकसित है।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon