उसके स्वरूप में ढाले हुए

उसके स्वरूप में ढाले हुए

मुझे इस बात का भरोसा है कि जिसने तुम में अच्छा काम आरम्भ किया है, वही उसे यीशु मसीह के दिन तक पूरा करेगा। फिलिप्पियों 1:6

बाइबल के अनुसार, परमेश्वर कुम्हार है, और हम मिट्टी हैं (रोमियों 9:20-21)। जब हम पहली बार प्रभु के पास आते हैं, तब हम मिट्टी के एक ठोस ढेले की तरह होते हैं जो न तो बहुत लचीला होता है और न ही उसके साथ काम करना आसान होता है। लेकिन परमेश्वर हमें उसके कुम्हार के पहिये पर रखकर एक नया रूप देना और हमें पुनर्निर्माण करना शुरू कर देता है ताकि हम हमारे जीवन के प्रति उसकी अद्भुत योजना को जान सकें।

कभी-कभी ढालने की वह प्रक्रिया पहली बार में असहज होती है। यह दर्दनाक इसलिए होता है क्योंकि परमेश्वर को हमारे जीवन में की उन चीजों को निकालना पड़ता है जो हमें उससे दूर रखती हैं। इसलिए हमारे प्रति अपने प्रेम के कारण, वह हम पर काम करते रहता है, उस बुरे रवैये और उस गलत मानसिकता को दूर करते हुए, ध्यान से हमें तब तक नया आकार देते हुए जब तक कि हम धीरे-धीरे उसके पुत्र यीशु की समानता में परिवर्तित नहीं हो जाते।

अपने आप से निराश न हों क्योंकि आप अभी तक वहां नहीं पहुंचे हैं। जितना अधिक परमेश्वर आपके जीवन में कार्य करता है, उतना ही अधिक आप उसके संबंध में बढ़ते जा रहे हैं। प्रतिदिन अपने जीवन का आनंद लें, जब परमेश्वर आपको आकार दे रहा है तब भी। कुम्हार को अपना काम करने दें, और भरोसा रखें कि उसके हृदय में आपके लिए सबसे अच्छा हित है।


आप हमेशा परमेश्वर पर भरोसा रख सकते हैं कि उसके हृदय में आपका सबसे अच्छा हित है, और वह आपके जीवन में जो कुछ भी करता है वह आपके लाभ के लिए है।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon