धार्मिकता का दान

धार्मिकता का दान

वरन् हमारे लिये भी जिनके लिए विश्‍वास धार्मिकता गिना जाएगा, अर्थात् हमारे लिये जो उस पर विश्‍वास करते हैं जिसने हमारे प्रभु यीशु को मरे हुओं में से जिलाया। रोमियों 4:24

परमेश्वर ने मुझे वचन में से दिए गए पहले प्रकाशनों में से एक धार्मिकता पर था। “प्रकाशन” से मेरा मतलब कुछ ऐसा है जिसे आप इस हद तक समझते हैं कि वह आपका हिस्सा बन जाता है। ज्ञान केवल आपके दिमाग में नहीं है, बल्कि यह आपके दिल में है। आप एक सच्चाई के प्रति आश्वस्त हैं।

धार्मिकता हमारे प्रति परमेश्वर का दान है। परमेश्वर ने उसके पुत्र, यीशु मसीह के द्वारा हमारे लिए जो किया उस पर विश्वास करने के कारण यह हमें “दिया और हमारे प्रति जमा” कर दिया गया है। यीशु, जिसने कोई पाप नहीं किया, वह पाप बन गया ताकि हम उसमें परमेश्वर की धार्मिकता बन सकें (2 कुरिन्थियों 5:21)।

सबसे बढ़कर, शैतान नहीं चाहता कि हम इस वास्तविकता में चलें कि हम परमेश्वर के साथ सही खड़े हैं। वह चाहता है कि हम असुरक्षित, लज्जित, दोषी और निंदित महसूस करें ताकि हम परमेश्वर के साथ निकटता का आनंद लेने के बजाय उससे दूर हो जाएं।

यीशु चाहता है कि हम जानें कि परमेश्वर ने हमारे लिए जो किया है उसी के द्वारा हम परमेश्वर के साथ सही हैं। वह चाहता है कि हम उसका आनंद लें और उसके साथ रिश्ते में रहने का आनंद लें। आज परमेश्वर की क्षमा, दया और सही रीती से खड़े रहने का दान प्राप्त करें और स्वतंत्रता तथा आनंद की यात्रा पर निकल पड़ें।


आप परमेश्वर के वचन पर मनन करने और मसीह में आप कौन हैं, इसके बारे में जो कुछ वचन कहता है उस पर विश्वास करने के द्वारा धार्मिकता के दान का प्रकाशन पा सकते हैं।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon