निराशा के साथ हल करना

निराशा के साथ हल करना

इसलिए परमेश्वर के अधीन हो जाओ; और शैतान का साम्हना करो, तो वह तुम्हारे पास से भाग निकलेगा। – याकूब 4:7

बहुत से मसीही जीवन के किनारे पर निराश और परेशान लेटे हुए है क्योंकि उन्होंने नहीं सीखा कि कैसे निराशा के साथ हल करना है। पर यह परमेश्वर की इच्छा नहीं कि आज आप निराश, परेशान या लाचार जीवन को आग-या किसी भी दिन व्यतीत करें।

यीशु की संसारिक सेवकाई का भाग पवित्र आत्मा के अभिषेक में जाना और उन सब को छुड़ाना या जो शैतान के द्वारा दबाए गए थे। हर जगह निराश लोगों ने जब यीशु की सामर्थ्य का सामना किया तो नई आशा को प्राप्त किया। यही शक्ति आज भी हमारे लिए उपलब्ध है।

परमेश्वर पर केन्द्रित होने, उसके वायदों पर मनन करने, उसके वचन का अंगीकार करने, और स्वयं को और आपकी स्थिति को प्रार्थना में उसे सौंपने के द्वारा निराशा विरूद्ध स्वयं का बचाव करने के लिए सामर्थ्य का उपयोग करें। यीशु के द्वारा, आप आपके दुश्मन के द्वारा आपको दबाने के प्रयासों के साथ लड़ सकते, और डाँट सकते कि वह आपको नाश नहीं कर सकता है।

जब शैतान आपकी तरफ एक कदम बढ़ाता है, आप परमेश्वर के साथ इतना आत्मिक तौर पर जुड़े हो सकते कि आप पहचान सकते कि वह क्या करने जा रहा उसका सामना कर सकते और उसे भगा सकते है। जो सामर्थ्य यीशु ने आपके लिए उपलब्ध कराई है, उसके पास दौड़ने के अलावा कोई चारा नहीं है।


आरंभक प्रार्थना

परमेश्वर, रूकावटें और निराश करने वाली बातें मेरे मार्ग में आ सकती है, पर मैं निराश नहीं रहूँगी। जब मैं आपके साथ बनी रहती, मैं शैतान का सामना करूँगी और हर बार उसे भगा दूँगी।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon