परमेश्वर के लिए कुछ भी कठिन नहीं है

परमेश्वर के लिए कुछ भी कठिन नहीं है

हे प्रभु यहोवा, तू ने बड़ी सामर्थ्य और बढ़ाई हुई भुजा से आकाश और पृथ्वी को बनाया है! तेरे लिये कोई काम कठिन नहीं है। यिर्मयाह 32:17

कई चीजें हैं जिन्हें हमारी अपनी ताकत से पूरा करना हमारे लिए असंभव है। लेकिन परमेश्वर के साथ—उसकी शक्ति से—सब कुछ संभव है। हमारे परमेश्वर के लिए कुछ भी कठिन नहीं है!

परमेश्वर चाहता है कि हम महान चीजों के लिए विश्वास रखें। वह चाहता है कि उसमें हमारी अपेक्षाएं और हमारी योजनाएं इतनी महान हों कि वे हमें बेदम कर दें। जब हम परमेश्वर के करीब होते हैं तब हम बड़े सपने देख सकते हैं, क्योंकि ऐसा कुछ भी नहीं है जो वह नहीं कर सकता है। याकूब 4:2 हमें बताता है कि हमारे इसलिए नहीं है क्योंकि हम मांगते नहीं हैं। हम हमारे मांगने में धैर्यवान हो सकते हैं (और होने चाहिए)।

आप सोच सकते हैं, ठीक है, मेरे पास मेरे जीवन में महान काम करने के लिए वरदान या प्रतिभाएं नहीं है। सच्चाई यह है कि परमेश्वर योग्य (क्षमता से भरे) लोगों को नहीं बुलाता है; वह उन्हें योग्य बनाता है जिन्हें वह बुलाता है। यदि आप आसानी से उपलब्ध रहेंगे, तो परमेश्वर आपके जीवन का उन तरीकों से उपयोग करेगा जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी।

आज आपके जीवन में परमेश्वर को सीमित न करें। विश्वास और भरोसे का एक साहसिक कदम उठाएं कि वह आपकी सोच से भी बड़ा कुछ संभव कर सकता है। आपके जीवन के लिए उसकी योजना आपके मांगने या सोचने से बहुत अधिक और बहुतायत की है। तो सीधे शब्दों में कहें, “हे प्रभु, मेरे जीवन के लिए आपके पास जो कुछ भी है, मैं उसके लिए उपलब्ध हूं। मुझे भरोसा है कि आप मुझे वह सब कुछ देंगे जो मुझे मेरे लिए आपकी उन महान योजनाओं को पूरा करने के लिए चाहिए। यीशु के नाम में!”


जब आप सक्षम या योग्य महसूस नहीं करते हैं, तब प्रभु पर निर्भर रहें और उसकी शक्ति प्राप्त करें। वह आपको आपकी आवश्यकता को पूरी करने के लिए वह सब कुछ देगा जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon