पवित्र आत्मा का प्रमाण

पवित्र आत्मा का प्रमाण

जब वे प्रार्थना कर चुके, तो वह स्थान जहां वे इकट्ठे थे हिल गया, और वे सब पवित्र आत्मा से परिपूर्ण हो गए, और परमेश्वर का वचन हियाव से सुनाते रहे। -प्रेरितों के काम 4:31

यहां पर बहुत से अप्रसन्न नया जन्म पाए, आत्मा से भरपूर विश्वासी है जो यह नहीं जानते कि परमेश्वर को स्वीकार करने और प्रतिदिन उसके मार्गों पर चलने के द्वारा उसके आत्मा से भरे रहना कैसा होता है। पवित्र आत्मा उनमें है, पर वह अपने साधारण, दिन-ब-दिन के जीवनों में उसे दिखाने के प्रमाण की अनुमति नहीं देते है।

एक गिलास को इसकी पूरी योग्यता में पूरा पानी से न भरना संभव है। इसी तरह ही, जब हम नया जन्म लेते हमारे अन्दर पवित्र आत्मा होता है, पर हो सकता है कि हम पूरी तरह ना भरे हो और हमारे जीवनों में उसकी सामर्थ्य का प्रमाण ना हो।

प्रेरितों के काम 4:31 बताती है कि जब लोग पवित्र आत्मा से भर गए, उन्होंने आजादी, साहस और हिम्मत के साथ परमेश्वर का वचन बोला था।

जब लोग अपने प्रतिदिन के जीवनों में परमेश्वर को बाहर रखते और फिर उसे शांत करने के लिए धार्मिक विधियों का प्रयास करते यह उसे प्रसन्न नहीं करता है। इसकी बजाए, वह चाहता है कि हम आजादी, साहस और हिम्मत से भरा आत्मा से भरपूर एक जीवन व्यतीत करें।

मैं आपको पवित्र आत्मा की सामर्थ्य के द्वारा आपके जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में परमेश्वर को आजादी के साथ कार्य करने की अनुमति देने के लिए विनती करती हूँ।


आरंभक प्रार्थना

परमेश्वर, मैं हर दिन पवित्र आत्मा की सामर्थ्य के साथ भरना चाहती हूँ। आजादी, साहस और हिम्मत के साथ जीवन व्यतीत करने में मेरी सहायता कर जो कि मैं मेरे जीवन के प्रत्येक दिन पवित्र आत्मा के द्वारा पा सकती हूँ।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon