सकरा मार्ग एक अच्छी जगह है

सकरा मार्ग एक अच्छी जगह है

क्योंकि सकेत है वह फाटक और सकरा है वह मार्ग जो जीवन को पहुंचाता है, और थोड़े हैं जो उसे पाते हैं। (मत्ती 7:14)

आप किसी उस बात के बारे में सोच सकते हैं, जो आपने शायद कुछ साल पहले की, और अगर आप इसे अब करने की कोशिश करते हैं तो आपका विवेक परेशान होगा। संभवतः यह पांच साल पहले आपको परेशान नहीं करती, लेकिन क्योंकि परमेश्वर ने अब आपको यह बता दिया है कि यह गलत है, आप अब ऐसा करने के बारे में नहीं सोचेंगे।

परमेश्वर हमसे मुद्दों के बारे में बात करते हैं, सुधार लाने के लिए हमारे साथ काम करते हैं, और फिर हमें थोड़ी देर के लिए आराम करने देते हैं। लेकिन आखिरकार, जब तक हम उसे सुन रहे हैं, वह हमेशा हमसे कुछ नई बात करेंगे।

यदि आप वैसे है जैसे मैं हुआ करती थी, तो हम अपना जीवन एक विस्तृत और लापरवाह मार्ग पर जीते थे, लेकिन अब हम एक सकरे मार्ग पर हैं। मुझे याद है कि मैंने एक बार परमेश्वर से कहा था, “ऐसा लगता है कि मेरा रास्ता सकरा और सकरा हो रहा है।” मुझे यह याद है कि परमेश्वर जिस मार्ग पर चला रहे थे वह इतना सकरा हो रहा था कि उस पर मेरे लिए कोई जगह नहीं थी! कोई आश्चर्य नहीं है जब पौलुस ने कहा कि, “अब मैं जीवित न रहा, पर मसीह मुझ में जीवित है” (गलातियों 2:20 देखें)। जब यीशु हमारे अंदर रहने के लिए आता है, तो वह उसे अपना स्थायी निवास बनाता है और धीरे-धीरे हमारे जीवन में उसकी उपस्थिति का विस्तार करता है जब तक कि उसकी उपस्थिति की अधिकाई नहीं होती है और हमारे पुराने स्वार्थी स्वभाव कम नहीं होते हैं।

यदि आपको लगता है कि आप एक सकरे मार्ग पर हैं – जैसे कि आप वह नहीं कर सकते जो आप करते थे, या जैसे आप पर प्रतिबंध बहुत कड़ा है, तो प्रोत्साहित हो आपका पुराना स्वार्थी स्वभाव समाप्त हो रहा है ताकि परमेश्वर की अधिक उपस्थिति आप में बस सके।


आज आप के लिए परमेश्वर का वचनः अपने प्रतिबंधों को गले लगाएं, यह जानकर कि वे परमेश्वर के लिए अधिक जगह बनाएंगे।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon