“अंपायर” को निर्णय लेने दें

"अंपायर" को निर्णय लेने दें

मसीह की शान्ति (आत्मा सद्भाव जो आता है) जिसके लिये तुम एक देह होकर बुलाए भी गए हो, तुम्हारे हृदय में राज्य करे; और तुम धन्यवादी बने रहो। कुलुस्सियों 3:15

कुलुस्सियों 3:15 में, पौलुस हमें बताता है कि शांति एक अंपायर की तरह है – यह हमारे जीवन में बुलाहट उत्पन्न करती है, हर उस मुद्दे को सुलझाते हुए जिसमें निर्णय लेने की आवश्यकता होती है।

इसका सीधा सा मतलब है कि यदि आप किसी निर्णय या कार्य के बारे में शांति महसूस नहीं करते हैं, तो उसे न करें। “अंपायर” को निर्णय लेने दें। कुछ लोग करियर का ऐसा निर्णय लेते हैं जिसके बारे में उन्हें वास्तव में शांति महसूस नहीं हुई होती है, और फिर उन्हें आश्चर्य होता है कि वे अपनी नौकरी में तनावग्रस्त और दुखी क्यों हैं। बहुत से लोग महंगी खरीदारी करते हैं, भले ही उन्हें इस में शांति महसूस नहीं होती है, और फिर वे हर महीने अपनी शांति खो देते हैं जब उन्हें उन खरीदारियों का भुगतान करना पड़ता है।

लेकिन हम अपने हृदयों में मसीह की शांति को “राज्य (निरंतर अंपायर के रूप में कार्य करना)” करने दे सकते हैं। शांति की उपस्थिति हमारे मन में उठने वाले प्रश्नों को आत्मविश्वास से निपटाने में हमारी मदद करेगी। यदि आप नियमित रूप से प्रार्थना और परमेश्वर के वचन में समय बिताते हैं, तो आप प्रभु से महान अंतर्दृष्टि और ज्ञान प्राप्त करेंगे। आपको सोचना नहीं पड़ेगा, की मुझे ये करना चाहिए या नहीं? क्या यह करना सही है या यह एक गलती है? परमेश्वर की संतान के रूप में, अपने स्वर्गीय पिता के साथ करीबी रिश्ते में रहते हुए, आप उस शांति का अनुसरण करने में सक्षम होंगे जो वह प्रदान करता है।


जब आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या करना है, तब हमेशा शांति का अनुसरण करें!

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon