आगे बढ़ते रहें

आगे बढ़ते रहें

पतरस ने उसको उत्तर दिया, “हे प्रभु, यदि तू ही है, तो मुझे अपने पास पानी पर चलकर आने की आज्ञा दे।” उसने कहा, “आ!” तब पतरस नाव पर से उतरकर यीशु के पास जाने को पानी पर चलने लगा। मत्ती 14:28 -29

जब पतरस यीशु के आदेश पर नाव से उतरा, तब वह कुछ ऐसा कर रहा था जो उसने पहले कभी नहीं किया था। जब तक वह विश्वास में बना रहा तब तक वह सफल रहा, लेकिन जब डर ने उसके दिल को जकड़ लिया, तब वह डूबने लगा!

पतरस की गलती यह थी कि वह तूफान में व्यस्त हो गया। जब उसने अपने निकट के उद्धारकर्ता पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय अपने आस-पास की परिस्थितियों पर ध्यान केंद्रित किया, तब उसने अपना विश्वास खो दिया और वह संदेह करने लगा।

रोमियों 4:18-21 हमें बताता है कि कठिन परिस्थितियों का सामना करते हुए अब्राहम अपने विश्वास में नहीं डगमगाया। वह अपनी स्थिति से अवगत था, लेकिन पतरस के विपरीत, वह इसके साथ व्यस्त नहीं था। यह दृढ़ निश्चयी और केंद्रित विश्वास ही था जिसने अब्राहम को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

मुझे विश्वास है कि आप और मैं पतरस की गलती और अब्राहम के उदाहरण से सीख सकते हैं। हम अपनी परिस्थितियों से अवगत हो सकते हैं लेकिन उनके साथ व्यस्त नहीं हैं। हम जानबूझकर अपना मन यीशु में लगाए रख सकते हैं, इस विश्वास पर भरोसा करते हुए कि वह हमें वह चमत्कार प्रदान करेगा जिसकी हमें आवश्यकता है।


जब आपके जीवन में तूफान आए, तब आपकी आंखें यीशु पर लगाए रखें और उसके साथ चलने के लिए दृढ़ संकल्प बनाएं, चाहे लहरें कितनी भी ऊंची क्यों न हों।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon