आपके जीवन के लिए दो शक्तिशाली शब्द

आपके जीवन के लिए दो शक्तिशाली शब्द

…डरो मत, खड़े खड़े वह उद्धार का काम देखो, जो यहोवा आज तुम्हारे लिये करेगा… निर्गमन 14:13

यीशु ने कहा कि शैतान झूठा है और वरन् सब झूठों का पिता है (यूहन्ना 8:44)। उसमें सच्चाई नहीं है। वह परमेश्वर के लोगों को डर में फंसाने के लिए झूठ का उपयोग करने की कोशिश करता है, ताकि वे इतना साहस न कर सकें कि वे प्रभु की आज्ञाकारी बनें और उन आशीषों को प्राप्त करें जो उसने उनके लिए रख छोड़ी हैं।

अक्सर किसी चीज का डर उस चीज की तुलना में भी अधिक खतरनाक होता है। यदि हम जो कुछ भी करने के लिए डरते हैं उसे करने के लिए साहसी और दृढ़ संकल्पित होंगे, तो हम पाएंगे कि यह लगभग उतना बुरा नहीं होता है जितना हमने सोचा था कि यह होगा।

परमेश्वर के पूरे वचन में हम प्रभु को उसके लोगों से यह कहते हुए पाते हैं, “डरो मत।” मुझे विश्वास है कि उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह उन्हें प्रोत्साहित करना चाहता था ताकि वे शैतान को उनकी आशीष छीनने की अनुमति न दें।

उसी तरह, क्योंकि वह जानता है कि हम डर जाते हैं, प्रभु हमें संबोधित और प्रोत्साहित करते रहता है कि हम उसकी इच्छा को पूरी करने के लिए जो कुछ भी हमारे सामने है उसमें से आगे बढ़ते रहें। क्यों? क्योंकि वह जानता है कि बड़ी आशीषें हमारी प्रतीक्षा कर रही हैं।

शत्रु आपको बताना चाहता है कि आपकी वर्तमान स्थिति इस बात का प्रमाण है कि आपका भविष्य असफल होगा, परन्तु बाइबल हमें सिखाती है कि हमारी वर्तमान परिस्थितियां कैसी भी हों, परमेश्वर के लिए कुछ भी असंभव नहीं है (मरकुस 9:23)।


यदि आप इन दो शब्दों को व्यवहार में लाते हैं तो आपके जीवन के लिए जीत तय है: डरो मत।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon