आपको सिद्ध प्रार्थना करने की आवश्यकता नहीं है

आपको सिद्ध प्रार्थना करने की आवश्यकता नहीं है

इसी लिये जो उसके द्वारा परमेश्वर के पास आते हैं, वह उनका पूरा पूरा उद्धार कर सकता है, क्योंकि वह उनके लिये बिनती करने को सर्वदा जीवित है। (इब्रानियों 7:25)

मैं आपके साथ एक सच्चाई साझा करना चाहूंगी, जिसने मुझे परमेश्वर के साथ मेरे संबंधों में वास्तव में प्रोत्साहित किया है। बहुत से लोगों की तरह, मुझे भी ऐसा लगता था कि मैं कितनी भी प्रार्थना करूँ, मुझे यह महसूस हुआ कि मेरी प्रार्थना से कुछ समस्या है, इसलिए मैंने आखिरकार एक दिन प्रभु से पूछा, “मुझे ऐसा क्यों लगता है? मैं हर दिन प्रार्थना कर रही हूं। मैं प्रार्थना में अच्छा खासा समय बिता रही हूं ऐसा क्यों है कि जब मैं अपनी प्रार्थना के समय के अंत में आती हूं, तो मैं इतना असंतुष्ट महसूस करती हूं, जैसे मैं आप तक पहुंची ही नहीं?” परमेश्वर ने मुझे जवाब दिया और कहा, “क्योंकि तुम ऐसा महसूस नहीं करती हो कि तुम सही प्रार्थना कर रही हो। तुम्हें अपने बारे में संदेह है और इससे तुम्हें अपनी प्रार्थना की सामर्थ्य पर संदेह होता है।”

मुझे एहसास हुआ कि यह सच था; मुझे लगा कि मैं वह सब कुछ नहीं हूं जो मुझे होना चाहिए। मुझे हमेशा एक डर था, जिसके कारण मैं अपने आप से कहती थी, “मैं पर्याप्त विश्वास के साथ प्रार्थना नहीं कर रही हूं या मैं पर्याप्त प्रार्थना नहीं कर रही या मैं सही चीजों के बारे में परमेश्वर से बात नहीं कर रही हूं।”

परमेश्वर ने मुझे उस भय और शंका से मुक्त किया जब उसने मुझसे कहा, “तुम जानती हो, जॉयस? तुम सही हो। तुम सिद्ध प्रार्थना नहीं कर रही हो। तुम सिद्ध नहीं हो। इसीलिए यीशु आपके लिए मध्यस्थता करता हैं, और इसीलिए तुम उसके नाम से प्रार्थना करती हो।”

हो सकता है आपको ऐसा न लगे कि आप “सिद्ध” प्रार्थनाएँ कर रहे हैं, लेकिन प्रोत्साहित हों। जब तक आपकी प्रार्थना परमेश्वर तक पहुँचती है, वह सही प्रार्थना सुनते हैं क्योंकि आपने यीशु के नाम से प्रार्थना की है, न कि अपने ही नाम से। जब हम यीशु के नाम से प्रार्थना करते हैं, तो हम परमेश्वर को वह सब कुछ प्रस्तुत करते हैं जो यीशु है, न कि हम जो हैं; इसलिए, हमारी प्रार्थनाओं को परमेश्वर द्वारा स्वीकार किया जाता है।

जब आप परमेश्वर से बात करते हैं, तो इस बारे में चिंता न करें कि आपकी प्रार्थना “पूरी तरह से सही है” या नहीं, बस यीशु के नाम में सच्चे दिल से प्रार्थना करें और वह बाकी काम करेंगे।


आज आप के लिए परमेश्वर का वचनः यीशु को आपके लिए सिद्ध प्रार्थना करने दें।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon