एक समय में एक कदम

एक समय में एक कदम

यहोवा ने अब्राम से कहा, और अपनी जन्मभूमि, और अपने पिता के घर को छोड़कर उस देश में चला जा जो मैं तुझे दिखाऊंगा। (उत्पत्ति 12:1)

अब्राहम ने एक समय में एक-एक कदम आगे बढ़ाने के लिए परमेश्वर पर भरोसा करना सीख लिया। उसकी कहानी उत्पत्ति 12:1 में शुरू होती है, जो आज का पद है। गौर कीजिए कि इस पद में, परमेश्वर ने अब्राहम को एक कदम दिया है, दो कदम नहीं। मूल रूप से, परमेश्वर ने उससे कहा था कि वह दूसरा कदम तब तक प्राप्त नहीं करेगा जब तक कि वह पहला पूरा नहीं कर लेता। इससे पता चलता है कि परमेश्वर का बोलना कितना सरल है लेकिन इतना गहरा और व्यावहारिक हैः वह हमें मार्गदर्शन देता है, एक समय में एक कदम।

कई लोग एक कदम उठाने से इन्कार करते हैं जब तक वे दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें कदम को नहीं समझते। यदि आप ऐसे हैं, तो मैं आशा करती हूं कि आप आज पहले कदम के साथ उस पर भरोसा करके अपने जीवन की परमेश्वर की योजना में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित होंगे। पहले कुछ कदमों के बाद, आपका विश्वास बढ़ेगा क्योंकि आपको एहसास होगा कि परमेश्वर के निर्देश पर प्रत्येक कदम के नीचे हमेशा एक निश्चित आधार होता है।

परमेश्‍वर ने अब्राहम को सब कुछ और सब लोग जो उसके परिचित थे उन सभी को छोड़कर एक कठिन कदम उठाने के लिए कहा। लेकिन, परमेश्‍वर ने उससे वायदा किया कि इस तरह का कदम उठाना उसके लिए लाभदायक होगा।

जब हम परमेश्वर के प्रति आज्ञाकारी होते हैं, तो हम धन्य होते हैं। परमेश्वर के पास हमारे जीवन के लिए एक योजना है जो अच्छी है, एक योजना जो हमारे लिए लाभदायक है। हमें बस इतना करना है, एक समय में एक कदम चलना है।


आज आप के लिए परमेश्वर का वचनः परमेश्वर की आवाज सुनें, एक समय में एक कदम उठाए।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon