ऐसा व्यक्ति न बनें जो यह सब जानता है

ऐसा व्यक्ति न बनें जो यह सब जानता है

ईश्वर का मार्ग सच्चाई; यहोवा का वचन ताया हुआ है; वह अपने सब शरणागतों की ढाल है। (भजन संहिता 18:30)

परमेश्वर के लिखित वचन में सच्चाई हमें जीवन के तूफानों में स्थिर रखती है। हम परमेश्वर से उसके लिखित वचन के माध्यम से सुनने की अपेक्षा कर सकते हैं। यह हमारे लिए कभी नहीं बदलता है या हमारे लिए उसके इरादे से डगमगाता नहीं है। यद्यपि उसका वचन हमारी स्थिति के प्रत्येक विवरण के लिए विशेष रूप से नहीं बोलता है, यह परमेश्वर के दिल और चरित्र के बारे में बोलता है, और हमें विश्वास दिलाता है कि वह हमेशा हमारा ख्याल रखेगा और हमारे लिए एक रास्ता बनाएगा।

परमेश्वर का वचन सिखाता है कि हमारा ज्ञान खंडित, अधूरा और अपूर्ण है। 1 कुरिन्थियों 13:9-10 के अनुसार, हम केवल “भाग में” जानते हैं। यह मुझे बताता है कि हमारे जीवन में कभी भी ऐसा समय नहीं होगा जब हम यह कह सकते हैं कि, “मुझे वह सब कुछ पता है जो मुझे जानना आवश्यक है।” परमेश्‍वर के पास नम्रता से जाएँ और उसके वचन से सीखने के लिए भूखे रहें। उससे कहें कि वो आपको हर रोज उन चीजों को सिखाएं जो आपको हर परिस्थिति में करने की आवश्यकता है।

अपने शिक्षक के रूप में पवित्र आत्मा को स्वीकार करें ताकि वह आपको हर सत्य (यूहन्ना 16:13) में ले जा सके। वह उन चीजों को आपके सामने प्रकट करेगा जिन्हें आप कभी भी अपने आप नहीं समझ सकते थे। मैंने जीवन भर सीखने का फैसला किया है और मैं आपको भी यह सलाह दूंगी।


आज आप के लिए परमेश्वर का वचनः ऐसा व्यक्ति न बनें जो यह सब जानता है; परमेश्वर से पूछें कि आज आपको क्या सीखना है।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon