किसी भी परिस्थिति में शांत रहना

किसी भी परिस्थिति में शांत रहना

अपनी सारी चिन्ता उसी पर डाल दो, क्योंकि उसको तुम्हारा ध्यान है। 1 पतरस 5:7

शांति जो सारी समझ से परे है उसे अनुभव करना एक महान चीज है (फिलिप्पियों 4:7)। जब, सभी परिस्थितियों के अनुसार, आपको परेशान होना चाहिए, घबराहट में, उथल-पुथल में, और चिंतित होना चाहिए, फिर भी आप शांति जो समझ से परे है उससे भरे रहते हैं। दुनिया इस तरह की शांति के लिए भूखी है। आप इसे खरीद नहीं सकते; यह बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है। यह परमेश्वर की ओर से एक मुफ्त उपहार है जो उसके साथ एक गहरी, स्थायी निकटता से प्राप्त होता है, और यह अकथनीय आनंद की ओर ले जाती है।

शांति तब प्राप्त होती है जब आप अपना बोझ प्रभु को सौंप देते हैं – जब आप आपकी चिंता अपने पास रखने के बजाय उसे सौंप देने का चुनाव करते हैं। यह काम आप जितनी जल्दी करें उतना अच्छा है। जब आपके पास कोई समस्या हो तो आपकी समस्याओं को परमेश्वर को सौंप दें। अपने दम पर उन से निपटने की कोशिश भी न करें। आप जितनी देर लगाएंगे, चिंता और निराशा से मुक्त होना उतना ही कठिन हो जाएगा।

परमेश्वर ने वादा किया है कि वह हमेशा हमारे साथ है, इसलिए हम अविश्वसनीय शांति और आनंद को प्राप्त कर सकते हैं… क्लेश के मध्य भी। केवल वह हमें यह दे सकता है। इसी को सारी समझ से परे की शांति कहते हैं।


जो विश्वासी यीशु के साथ अपने रिश्ते के माध्यम से परमेश्वर की शांति का अनुभव कर रहा है, वह जीवन के सबसे कठिन तूफानों के बीच भी शांति प्राप्त कर सकता है।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon