स्वयं के लिए वचन को जानें

स्वयं के लिए वचन को जानें

हे पितरों, मैं ने तुम्हें इसलिये लिखा है, कि जो आदि से है तुम उसे जान गए हो: हे जवानो, मैं ने तुम्हें इसलिये लिखा है, कि तुम बलवन्त हो, और परमेश्वर का वचन तुम में बना रहता है, और तुम ने उस दुष्ट पर जय पाई है। -1 यूहन्ना 2:14

अगर आप यह अचम्भा कर रहे कि क्यों सदा ऐसा प्रतीत होता जैसे कि आप किसी बात के अधीन है-कभी कोई, कभी कुछ समस्या का सामना करते-और आपके जीवन में जय नहीं है, आपको और ज्यादा वचन में बने रहने के लिए समय व्यतीत करने की आवश्यक्ता हो सकती है।

बहुत से विश्वासी हर सप्ताह चर्च में किसी अन्य से स्वयं के लिए प्रचार सुनने को जाते है, वह स्वयं कभी भी वचन को नहीं जानते। अगर आप जय में रहना चाहते है, तो परमेश्वर के वचन को अपने जीवन में प्राथमिक्ता का एक स्थान दें। व्यवहारिक तौर पर बात करते हुए, इसका अर्थ यह है कि आप जब सुबह तैयार होते तो वचन का अंगीकार करे, या काम से घर आते समय शिक्षा या अराधना को सुने। आप अपने दोपहर के खाने के समय को वचन को पढ़ने या बाहर पैदल चलने और प्रार्थना करने के लिए इस्तेमाल करना चाह सकते है।

यहां पर परमेश्वर के वचन को आपके जीवन में संघटित करने के लिए कुछ विचार है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक नियमित आधार पर उसकी सच्चाई का अनुसरण करें तो जो आपके लिए उत्तम कार्य करता उसे करें। उसके वचन को आपके जीवन में एक उच्च प्राथमिकता देना आपके जीवन को बदल देगा।


आरंभक प्रार्थना

प्रभु, मैं मेरे जीवन में आपके वचन को संघटित करना चाहती हूँ। मैं केवल सप्ताह में एक बार किसी से वचन नहीं सुनना चाहती, मैं स्वयं इसे जानना चाहती हूँ। निरंतर आपके वचन की खोज करने के ढंग मुझे सिखाए और इन में मेरी अगुवाई करें।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon