हर अच्छा उपहार

हर अच्छा उपहार

क्योंकि उसकी परिपूर्णता (बहुतायत) में से हम सब ने प्राप्‍त किया अर्थात् अनुग्रह पर अनुग्रह। यूहन्ना 1:16

आप और मैं आज विजयी जीवन जी सकते हैं क्योंकि पवित्र आत्मा हमारे जीवनों को सशक्त कर रहा है और हमें प्रार्थना करना सिखा रहा है। चीजों को स्वयं पूरा करने की कोशिश करने के बजाय वह हमें परमेश्वर से हमारी जरूरतों को मांगने में मदद करता है।

पवित्र आत्मा वह है जो आपके जीवन में हर अच्छा उपहार, आपकी जरूरत की हर चीज लाता है। सांत्वना देनेवाला, परामर्शदाता, सहायक, मध्यस्थ, अधिवक्ता, शक्ति देनेवाला, और जरुरत के समय मददगार के रूप में पवित्र आत्मा की कई भूमिकाओं को यह कहकर संक्षेप में प्रस्तुत किया जा सकता है कि उसका उद्देश्य जितना संभव हो सके हमारे करीब पहुंचना है और हमारे जीवन को परमेश्वर की महिमा के लिए उपयोग में लाना है।

परमेश्वर आपके जीवन के हर विवरण में रुचि रखता है। वह आपके जीवन की हर चीज में मदद करना चाहता है। वह हर समय हमारे साथ खड़ा रहता है भीतर प्रवेश करने के पहले उपलब्ध अवसर की प्रतीक्षा में और वह हमें आवश्यक सहायता तथा शक्ति प्रदान करता है। जितनी बार आपको जरूरत हो, उतनी बार मदद मांगें। आपको इसलिए नहीं मिलता कि मांगते नहीं। (याकूब 4:2), इसलिए मांगो और मांगो और मांगो। मांगते रहो तो तुम पाओगे और तुम्हारा आनन्द पूरा हो जाएगा (यूहन्ना 16:24)।


परमेश्वर का भाग हमें उसका अनुग्रह और उसका आत्मा देना है; हमारा भाग है कि हम उसकी मदद मांगें और खुद को उसके सामने ऐसे पात्र के रूप में पेश करें ताकि वह हमारे द्वारा कार्य कर सके।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon