भय का सामना करें, विश्वास को अपनाएं

भय का सामना करें, विश्वास को अपनाएं

और विश्वास बिना उसे प्रसन्न करना अनहोना है। (इब्रानियों 11:6)

शैतान हमारे जीवन को डर से भरने के लिए अधिक काम करता है। चूंकि हम विश्वास द्वारा परमेश्वर से सुनते हैं, हमें डर का आक्रामक तरीके से विरोध करना चाहिए। बाइबल कहती है कि परमेश्वर का वचन धार्मिकता को प्रकट करता है, जो हमें विश्वास से विश्वास की ओर ले जाती है (रोमियों 1:17 देखें)। यदि हम सीखते हैं कि हम मसीह यीशु में कौन हैं और हम समझते हैं कि वह हमसे कितना प्रेम करते हैं, तो हम विश्वास के दृष्टिकोण के साथ सब कुछ और कुछ भी प्राप्त कर सकते हैं। परमेश्वर ने बार-बार कहा है कि हमें डरने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि वह हमारे साथ है।

विश्वास की प्रार्थना अद्भुत तरीकों से हमारी और दूसरों की मदद करेगी; इसलिए मैं आपको अपना विश्वास दृढ़ रखने के लिए प्रोत्साहित करती हूं। हम विश्वास की प्रार्थना के द्वारा परमेश्वर की इच्छा प्राप्त करते हैं, लेकिन अगर हम डरते हैं तो हम शैतान की इच्छा भी प्राप्त कर सकते हैं। अय्यूब ने कहा कि जिस चीज से वह डरता था, वह उस पर आ गई (अय्यूब 3:25 देखें), इसलिए विश्वास से विश्वास में जीवित रहें। यह विश्वास करते हुए कि परमेश्वर अच्छा है, और उसका सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने की उम्मीद में सब कुछ करें।

प्रार्थना सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है जिसे हमें विश्वास से भरे दिल के साथ अपनाना चाहिए। यह स्वर्ग की खिड़कियां खोलती है और हमारे जीवन और परिस्थितियों में परमेश्वर की शक्ति को जारी रखती है। बहुत सतर्क रहें कि डर आपकी प्रार्थना में प्रवेश ना करे, और आपको वह प्राप्त करने में बाधा डालेगा जो परमेश्वर आपके लिए चाहता है। अगर आपको डर से कोई गंभीर समस्या हो रही है, तो मैं आपको सलाह देती हूं कि आप अपनी प्रार्थना यह कहकर शुरू करें, “मैं आज विश्वास के साथ परमेश्वर के पास जाती हूं और मैं सभी भय का विरोध करती हूं।” अब, साहसपूर्वक प्रार्थना करें, परमेश्वर से सुनने की अपेक्षा करें और याद रखें कि परमेश्वर आपकी प्रार्थना का उत्तर देते हैं क्योंकि वह अच्छे हैं, इसलिए नहीं कि आप उत्तम हैं।


आज आप के लिए परमेश्वर का वचनः अपने दिल को विश्वास से भरा रखें।

Facebook icon Twitter icon Instagram icon Pinterest icon Google+ icon YouTube icon LinkedIn icon Contact icon